April 14, 2024

प्रभारी मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने भराड़ीसैंण में किया ध्वजारोहण, कहा – पूर्ण साक्षर, नशा मुक्त और टीबी मुक्त उत्तराखंड है हमारा सपना

1 min read

देहरादून/गैरसैण: जनपद के प्रभारी मंत्री डॉ धन सिंह रावत ने राज्य की ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण पहुंचकर विधानसभा भराडीसैंण में आज स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ध्वजारोहण किया और प्रदेश के समस्त नागरिकों को 77 वें स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। अपने संबोधन के दौरान डॉ रावत ने राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया। साथ ही उन्होंने शिक्षा, स्वास्थ्य और सहकारिता विभाग में किये जा रहे कार्यों एवं भविष्य की तमाम योजनाओं का ज़िक्र किया।

प्रभारी मंत्री डॉ रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अह्वान पर ‘मेरी माटी मेरा देश’ कार्यक्रम के माध्यम से प्रत्येक ग्राम सभा में अमर शहीदों के परिजनों को सम्मानित किया जा रहा है। साथ ही शहीदों की याद में एक अमृत वाटिका बनाई जा रही है जिसमें 75 फलदार पेड लगाए जा रहे हैं, जिसकी देखरेख ग्राम सभा करेगी। इसके अलावा शहीदों की याद में प्रत्येक ग्राम सभा में शिला फलकम का निर्माण किया जा रहा है। शहीदों के आंगन की मिट्टी को कलश में भर कर अमृत वाटिका दिल्ली में ले जा जाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि जो हमारी नयी पीढी हैं जो सैनिक हैं, जो महिला शक्ति हैं हम सब मिलकर एक उत्कृष्ट उत्तराखंड का निर्माण करेंगे और 2025 में जब हमारा प्रदेश 25 साल का होगा तब उत्तराखण्ड देश के अग्रणी राज्यों में से एक होगा। इसके लिए हमें तीन संकल्प लेने होंगे। पहला हमारा राज्य पूर्ण साक्षर बने, दूसरा नशा मुक्त उत्तराखंड हो और तीसरा हमारा राज्य टीवी मुक्त हो।

विधानसभा इन्चार्ज हेम पन्त ने प्रभारी मंत्री का शॉल ओढकर स्वागत किया। स्वतंत्रता दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में डॉ रावत ने सभी उपस्थित लोगों को पंचप्रण की शपथ दिलाई इसके अलावा उन्होंने विधानसभा परिसर में वृक्षारोपण भी किया। जबकि स्कूली छात्र -छात्राओं ने देशभक्ति कार्यक्रमों की सुन्दर प्रस्तुतियां दी।

इस अवसर पर कर्णप्रयाग विधायक अनिल नौटियाल, उपजिलाधिकारी कमलेश मेहता, ब्लॉक प्रमुख शशि सौंरियाल, विधानसभा के इन्चार्ज हेम पंत, वरिष्ठ प्रमुख निजी सचिव राजेन्द्र चौधरी, विकास स्वामी सहित समस्त विभागीय अधिकारी,स्कूली छात्र-छात्राएं एवं स्थानीय जनता मौजूद रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.