March 28, 2024

उत्तराखंड: चोरी हुए 08 माह के बच्चे को पुलिस ने किया बरामद, अपहरण पर सीएम ने एसएसपी को दिए थे सख्त निर्देश

1 min read
  • हरिद्वार में अपहृत 08 माह के बच्चे को पुलिस ने किया बरामद।
  • मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने लिया था हरिद्वार में बच्चे के अपहरण पर सख्त रुख।
  • एसएसपी हरिद्वार को बच्चे की बरामदगी के लिए कार्यवाही हेतु दिए गए थे सख्त निर्देश।

Uttarakhand News: हरिद्वार में अपहृत 08 माह के बच्चे को पुलिस ने बरामद कर लिया है। बच्चे के अपहरण संबंधी जानकारी मिलने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हरिद्वार एसएसपी को जल्द से जल्द बच्चे का पता लगाये जाने के निर्देश दिये थे।

हरिद्वार पुलिस ने क्षेत्र के सभी सीसीटीवी खंगालने के साथ ही विभिन्न मुखबिर तंत्र, मीडिया, जनता के मध्य सूचना प्रचारित प्रसारित की।

इसका परिणाम भी देखने को मिला और बच्चे के संबंध में जानकारी मिलने पर 8 माह के बच्चे को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है। पुलिस द्वारा गिरफ्तारियों की कार्यवाही जारी है।

पुलिस ने पूरे मामले में सप्त ऋषि क्षेत्र से दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है। महिलाओं ने पूछताछ में बताया कि, संजय नाम के व्यक्ति ने उन्हें बच्चा दिया था। महिलाओं से विस्तृत पूछताछ जारी है।

बता दें कि, शनिवार को ज्वालापुर के मोहल्ला कड़च्छ में घर में सो रहा एक 08 माह का बच्चा दिनदहाड़े चोरी हो गया था, जिसके बाद पूरे जिले में हड़कंप मच गया था। भेल में संविदा पर काम करने वाले बच्चे के पिता रविंद्र कुमार ड्यूटी गए थे। मासूम को कमरे में सुलाकर उसकी मां राखी कपड़े सुखाने के लिए छत पर गई थी। कुछ देर बाद जब वह वापस लौटी तो बच्चा गायब मिला। परिजनों का आरोप था कि, उस वक्त शनि दान मांगने वाला एक बाबा उनके घर पर आया था, इस बाबा के आने के बाद ही बच्चा गायब हुआ है।

पड़ोसियों ने बताया कि, रविंद्र के परिवार में 06 साल की बेटी है। काफी मन्नत-मुरादों के बाद उनके घर बेटा पैदा हुआ। लेकिन, बेटा अचानक गायब होने से राखी का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था।

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.