July 27, 2024

देहरादून मे यहाँ आयोजित हुआ विकसित भारत कार्यक्रम, राज्य एवं केंद्र सरकार की योजनाओं और विभिन्न विभागों के शिविरों का उठाया लाभ

  • रेलवे स्टेशन और नेहरू कॉलोनी में आयोजित हुआ विकसित भारत कार्यक्रम
  • विधायक विनोद चमोली और उमेश शर्मा काऊ ने लोगों को दिलवाई विकसित भारत शपथ
  • कई लोगों को यात्रा में आयोजित कार्यक्रम में दिया गया सरकारी योजनाओं का लाभ

देहरादून के रेलवे स्टेशन और नेहरू कॉलोनी में विकसित भारत संकल्प यात्रा का वाहन रविवार को पहुंचा। रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे विधायक विनोद चमोली और नेहरू कॉलोनी में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे माननीय विधायक उमेश शर्मा काऊ। इस दौरान कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में जाना और विभिन्न विभागों द्वारा लगवाये गये शिविरों का लाभ लिया।

कार्यक्रम में लोगों ने भारत को 2047 तक विकसित राष्ट्र बनाने की शपथ भी ली। यात्रा के दौरान लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संदेश भी सुना।

रायपुर में आयोजित मुफ्त चिकित्सा शिविर में लगभग 150 लोगों ने स्वस्थ्य परिक्षण का लाभ लिया। इसके अलावा प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के अंतर्गत 50 महिलाओं को उज्ज्वला योजना का लाभ दिया गया। साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना में 50 लोगों ने अपने आवेदन किए।

रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में भी कई लोगों को विभिन्न योजनाओं का लाभ मिला। यहाँ आयोजित विभिन्न शिविरों में 21 लोगों के आधार कार्ड बनवाये गए। बाल विकास परियोजना के अन्तर्गत 100 लोगों को किट दी गई। लगभग 200 लोगों की हेल्थ कैंप में स्वास्थ्य जांच की गई। नगर निगम द्वारा संचालित स्वरोजगार योजना वालों से 40 लोगों को जोड़ा गया। और 35 महिलाओं को उज्ज्वला योजना के अंतर्गत मुफ़्त गैस कनेक्शन दिए गए।

इस दौरान देहरादून नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर रोहतास चौहान, डॉक्टर डीसी तिवारी, स्टेट नोडल अधिकारी रमेश सिंह बिष्ट सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.