October 16, 2024

मुख्यमंत्री के सख्त निर्देशों पर राजधानी में चला व्यापक चेकिंग अभियान, एसएसपी ने स्वयं की अभियान की अगुआई

1 min read

देहरादून: मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड तथा पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड द्वारा देवभूमि उत्तराखण्ड में स्थित सभी होटल/ढाबों/फूड स्टालों पर पेय एवं खाद्य पदार्थाें को बेचने वाले सभी प्रतिष्ठान स्वामियों के प्रतिष्ठानो/होटल/ढाबों/फूड स्टालों में पेय एवं खाद्य पदार्थ के मिलावट की जांच व जानकारी करते हुए वहां सफाई व्यवस्था, हाइजीन की जांच करने तथा सुरक्षा की दृष्टि से भोजन बनाने वाली जगहो पर सीसीटीवी कैमरे लगे होने की यथास्थिती को जांच करने के निर्देश दिये गये हैं।

निर्गत निर्देशों के क्रम मे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा सभी अधीनस्थों कों अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत स्थित होटल/ढाबों/फूड स्टालों/फूड वैनो एंव सार्वजनिक स्थानों पर ठेली आदी लगाकर खाद्य पदार्थों की बिक्री करने वाले प्रतिष्ठानों में पेय एवं खाद्य पदार्थों में मिलावट के सम्बन्ध में गहनता से चैकिंग करते हुए वहां कार्य करने वाले सभी कर्मियों का सत्यापन करने तथा सुरक्षा की दृष्टि से प्रतिष्ठानों में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच करने के सम्बन्ध में आदेश निर्गत किये गये हैं। जिसके अनुपालन में जनपद के नगर तथा देहात क्षेत्र के सभी थाना क्षेत्रान्तर्गत पुलिस टीमों तथा गौरा चीता यूनिट द्वारा होटल/ढाबों/रेस्टोरेंटो में व्यापक सत्यापन/चैकिंग अभियान चलाया गया। इस दौरान होटल/ढाबों/रेस्टोरेंटो के किचन एरिया में सीसीटीवी कैमरे लगाने, साफ-सफाई एवं हाइजीन का विशेष ध्यान देने हेतु जागरूक किया गया। साथ ही जिन प्रतिष्ठानों में उच्च कोटी की साफ-सफाई, सुरक्षा व्यवस्था पाई उन्हें प्रोत्साहित किये जाने हेतु पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया गया। साथ ही अन्य प्रतिष्ठान स्वामियों को भी साफ-सफाई रखने तथा सुरक्षा व्यवस्था दुरूस्त करने के दृष्टिगत सीसीटीवी कैमरों को लगाये जाने की महत्वता के सम्बन्ध में जागरूक किया गया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा स्वयं अपनी अगुवाई में पटेलनगर थाना है क्षेत्र में अभियान चलवाया गया।  पूरे जनपद में चलाए गए अभियान के दौरान 1047 प्रतिष्ठानों को चेक किया गया। 135 संचालकों के विरुद्ध उनके प्रतिष्ठानों में गंदगी पाए जाने पर पुलिस एक्ट में कार्रवाई की गई। व 127 व्यक्तियों को सत्यापन नहीं कराए जाने पर उनको थाने लाया गया जिनके सत्यापन की कार्रवाई थाने में की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Copyright © All rights reserved. | Newsphere by AF themes.